Skip to content

ब्लॉग कमैंट्स की शक्ति और कुछ व्यक्तिगत कहानियाँ Power Of Blog Comments

Posted in Blog Comments, Blogging, and Comment Policy Of Philipscom

Last updated on February 27, 2020

ब्लॉग टिप्पणियाँ की शक्ति

   ब्लॉग टिप्पणियाँ की शक्ति! एक महान रणनीति और अधिक आवागमन और रिश्ते पाने के लिए।

ब्लॉग कमैंट्स की शक्ति power of blog comments

ब्लॉग कमैंट्स ब्लॉगिंग में भूमिका

ब्लॉग कमैंट्स हमारी ब्लॉगिंग यात्रा में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं। इंटरनेट के पन्नों पर कई विशेषज्ञ लेखकों द्वारा ब्लॉग टिप्पणियों पर एक टन सामग्री लिखी गई है।

लेकिन फिर भी, ब्लॉग टिप्पणियों के संबंध में ब्लॉगर्स के अलग-अलग अनुभव इंटरनेट के रिक्त स्थान पर डाल रहे हैं!

ब्लॉग टिप्पणियाँ की शक्ति – कुछ व्यक्तिगत कहानियाँ

मैं भी अपने ब्लॉग पृष्ठों, ब्लॉग पर इस विषय पर कुछ ऐसे नोट प्रकाशित किया है कहीं और समुदायों, मंचों , और सामाजिक मीडिया पृष्ठों।

इस पोस्ट में, मैं अभी तक एक और दिलचस्प अनुभव और एक टिप, ट्रिक या ब्लॉग पर एक रणनीति साझा करना चाहता था जिससे आप गिनती कर सकें।

ब्लॉग टिप्पणियाँ हमारी ब्लॉगिंग यात्रा में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं। फिलिप्सकॉम Click To Tweet

“क्या आप अच्छी तरह से मिल सकते हैं, चिलिंग में मैं अब बात करना चाहता हूँ, मैं क्या कर सकता हूँ?”

समय थोड़ा अजीब था और मेरे आस-पास सभी लोग सो रहे थे और मैंने फोन पर बात करने में असमर्थता जताई, और फिर उन्होंने लिखा,

ठीक है, चिल, यू आर लेखक कुछ बड़े स्थलों पर, ना है?

मैंने कहा, मैं किसी भी बड़ी साइटों पर लेखक नहीं हूं, लेकिन मैं अपने पृष्ठों पर लिखता हूं और अपने सामाजिक साइटों के माध्यम से चारों ओर साझा करता हूं, बस।

फिर उन्होंने कहा: “अरे, मैंने द हफिंगटन पोस्ट पर आपकी लेखन को देखा जो वास्तव में शानदार था।”

उस पर, मैंने कहा: ओह, यह एक अतिथि पोस्ट था जो मेरी ओर से मेरे एक ऑफ़लाइन मित्र ने प्रकाशित की थी।

इस के लिए, उन्होंने कहा: अरे, आप विदेशी ब्लॉगर्स के साथ संबंध कैसे बना रहे हैं? मैंने कुछ प्रसिद्ध हस्तियों द्वारा आपके ब्लॉग पर अद्भुत प्रशंसापत्र देखा।

क्या आपको अधिक अनुयायियों की आवश्यकता है?

ब्लॉग टिप्पणियाँ ओलेग
ओलेग विष्णुपोलस्की

मुझे यकीन है कि बिग हां आपका जवाब होगा। यदि हाँ, तो अपने लिंक्डइन संस्करणों पर जाने-माने इन्फ्लुएंसर ओलेग विष्णुपोलस्की  द्वारा बताई गई इस रणनीति का पालन करें  ओलेग डेली मेल, लंदन, यूके के ग्लोबल बांगो (मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी) हैं , उन्होंने कहा और मैं बोली:

# 7 से जुड़ा हुआ

आपको अधिक फॉलोवर्स की आवश्यकता है।

यहाँ है कि आप कैसे विकसित कर सकते हैं!

जब आप बहुत सारी टिप्पणियों के साथ एक पोस्ट देखते हैं, तो यह शुद्ध सोने की तरह है, लेकिन आपको इसके लिए उत्साहित करने की आवश्यकता नहीं है।

दूसरों की भावनाओं पर लाइक करें।

जब आप ऐसा करेंगे, तो लोग आपके समर्थन की सराहना करेंगे, सभी को इसकी आवश्यकता है।

और फिर – वे शामिल होंगे।

और आपका नेटवर्क और उनका विकास हो रहा है!

और हर कोई जीतता है!

“दूसरों के उत्थान में हमारी उत्थान निहित है।” यह बात?

हां, इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह ऑफ़लाइन वृद्धि और अधिक टिप्पणियाँ और प्रशंसा प्राप्त करने के लिए सबसे अच्छी रणनीतियों में से एक है। 
ब्लॉग टिप्पणियाँ की शक्ति
ओलेग के लिंक्डइन अधिसूचना और पसंद और टिप्पणी
ब्लॉग्स की शक्ति
#Blog Comments

उस प्रश्न के लिए, मैंने लिखा: “यह एक बड़ी कहानी है, हाँ, और दुनिया भर के लेखकों के साथ मेरा संबंध लगभग 7 या 8 साल पहले शुरू हुआ था जब मैंने पहली बार Google के नॉल के पन्नों पर लिखना शुरू किया था

मैंने इसे अपने स्वयं के ब्लॉग पेज के बिना भी शुरू किया था , आप इन विषयों पर #Philipscom पर मेरे ब्लॉग पर उस लेखन-अप में से कुछ पढ़ सकते हैं (और मैंने पढ़ने के लिए कुछ लिंक पोस्ट किए हैं),

संक्षेप में, मैंने अपनी ब्लॉगिंग लेखक के रूप में ब्लॉगिंग लेखक के रूप में शुरू की, जिसमें मेरा खुद का ब्लॉग नहीं था, ब्लॉगर डॉट कॉम या वर्डप्रेस डॉट कॉम जैसी मुफ्त साइटों पर भी नहीं । 

मेरा खुद का एक ब्लॉग होने के बिना, मेरी टिप्पणियाँ एसोसिएटेड कंटेंट, गूगल के नॉल पेज और कई अन्य प्लेटफार्मों में कई ब्लॉगर्स द्वारा आकर्षित हुईं।

वहां के सह-लेखकों ने मुझे खुद का एक ब्लॉग शुरू करने के लिए प्रोत्साहित किया, इस प्रकार मैंने ब्लॉगर डॉट कॉम पर एक ब्लॉग शुरू किया। और बाद के चरण में, मैंने इसे अपने स्वयं के डोमेन pvariel.com के साथ वर्डप्रेस के पन्नों पर स्थानांतरित कर दिया

अभी दो साल पूरे हुए हैं और पूरी विनम्रता के साथ, मैं कह सकता हूं कि अब हमारे डोमेन अथॉरिटी (DA) और एलेक्सा स्टैट्स अब एक उच्च स्तर पर हैं और मुझे कुछ मौद्रिक लाभ भी मिल रहे हैं क्योंकि ट्रैफ़िक बूस्ट के कारण मुझे अपनी साइट्स पर मिलता है।

इन तथ्यों का समग्र दृष्टिकोण प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित लिंक देखें। स्क्रीनशॉट नीचे दिए गए हैं:

हमारे एलेक्सा रैंक का नवीनतम स्क्रीनशॉट:

ब्लॉग कमैंट्स की शक्ति power of blog comments

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Feb 2020 तक फिलिप्सकॉम एलेक्सा रैंक

 

मैं अपने ब्लॉग पेजों पर अपनी अथक गतिविधियों के साथ-साथ साथी ब्लॉगर के पेजों के साथ मूल्य-वर्धित रचनात्मक और विवादास्पद टिप्पणियों का योगदान देकर इन पदों को प्राप्त कर सकता था।

फिलिप्सकॉम का नवीनतम (डोमेन प्राधिकरण) मोजूद रैंक स्क्रीनशॉट:

ब्लॉग कमैंट्स की शक्ति power of blog comments

मुझे यह जानकर वास्तव में आश्चर्य हुआ कि उपरोक्त बातचीत न केवल एक नौसिखिया ब्लॉगर के साथ हुई, बल्कि एक अच्छी तरह से स्थापित या एक प्रो ब्लॉगर, एक सार्वजनिक वक्ता जो पूरे भारत में सेमिनार, सम्मेलन और कार्यशालाएं आयोजित करता है।

ब्लॉग टिप्पणियों और ब्लॉग ट्रैफ़िक की शक्ति – इस वीडियो में नील पटेल क्या कहते हैं

इसने मुझे वास्तव में आश्चर्यचकित किया और मुझे यकीन है कि यह सब सिर्फ मूल बात की वजह से हुआ था, क्योंकि #blogcomments की शक्ति, या दूसरे शब्दों में, साथी ब्लॉगर्स पोस्ट पर टिप्पणी करने वाले ब्लॉग की शक्तिशाली रणनीति।

मैंने इस पोस्ट में सिर्फ इस घटना का उल्लेख किया है, सिर्फ ब्लॉग टिप्पणियों के महत्व या शक्ति को दिखाने के लिए

आप बहुत ही कूटनीतिक तरीके से इस रणनीति का पालन करके प्रभावितों की अच्छी पुस्तकों में शामिल हो सकते हैं। मुझे विश्वास है कि, मैंने अपनी बातचीत के माध्यम से अपने मित्र की क्वेरी या चिंता का उत्तर इस पोस्ट के माध्यम से दिया।

आप इस रणनीति का पालन करके प्रभावितों की अच्छी पुस्तकों में शामिल हो सकते हैं। pvariel.com Click To Tweet]

हां, मैं दोहराता हूं “इस रणनीति पर आपका अथक काम अप्रत्याशित परिणाम प्राप्त करने में मदद करेगा” मुझे यकीन है कि यह कुछ दिनों के समय में कभी नहीं होता है।

इसके बजाय, यह आपका बहुत समय लेता है और वास्तव में निरंतर कठिन परिश्रम आपको ऐसा करने के लिए पीछे रखना होगा।

लेकिन साथ ही, मैं बहुत अच्छी तरह से कह सकता हूं कि यह भी कोई बड़ी बात नहीं है! कड़ी मेहनत के साथ आपका समर्पण इन पहलुओं में महान परिणाम ला सकता है।  मैंने इन युक्तियों को संक्षेप में नीचे दिए गए लघु वीडियो में डाला:

मुझे यकीन है, आप बहुत ही कूटनीतिक तरीके से इस रणनीति का पालन करके प्रभावितों की अच्छी पुस्तकों में शामिल हो सकते हैं।

ब्लॉग टिप्पणियाँ की शक्ति प्राप्त करने के लिए सामान्य या एक शब्द या ब्लॉग टिप्पणियों में एक लाइन टिप्पणियाँ से बचें ब्लॉग टिप्पणियाँ की शक्ति

सामान्य टिप्पणियों का एक उदाहरण 

एक अच्छा, भयानक जैसे शब्दों का उपयोग करने से बचें , यह बहुत अच्छा है, यह वास्तव में अच्छा है, आपको धन्यवाद, अद्भुत, अद्भुत पोस्ट, महान पोस्ट, मुझे यह पसंद है, मुझे यह पसंद है। अपनी टिप्पणियों में आदि लिखते रहें

कुछ मिनट के समय में की गई टिप्पणियों के निम्नलिखित स्क्रीनशॉट को देखें। कोई संदेह नहीं है, इस प्रकार की टिप्पणियां बैकलिंक्स प्राप्त करने के लिए की जाती हैं।

तीन अलग-अलग पोस्ट में टिप्पणियों को पोस्ट करने के लिए किए गए समय अंतराल को देखें। ( स्क्रीनशॉट में लाल तीर देखें )।

यह निश्चित रूप से पता चलता है कि टिप्पणी लेखक ने टिप्पणी पोस्ट करने से पहले पोस्ट को पढ़ने की भी जहमत नहीं उठाई, लेकिन उसने इन टिप्पणियों को अपने पेज का लिंक वापस पाने के लिए पोस्ट किया।

ब्लॉग कमैंट्स की शक्ति power of blog comments

मुझे यकीन है कि अन्य पृष्ठों पर इस तरह की टिप्पणियों को पोस्ट करने का आपका उद्देश्य कोई परिणाम नहीं लाएगा। इसके बजाय, इस तरह की एक पंक्ति या एक-शब्द की टिप्पणी ब्लॉग लेखकों के लिए एक जलन है, हालांकि कुछ लोग स्वीकार कर सकते हैं, गंभीर ब्लॉग मालिक इस तरह की टिप्पणियों की परवाह नहीं करते हैं और अक्सर ऐसी टिप्पणियों को दिन का प्रकाश भी नहीं देख सकता है।

इसलिए, अन्य पृष्ठों पर ऐसी सामान्य टिप्पणियाँ करते समय सावधान रहें।

कई अलग-अलग प्रकार की टिप्पणियां हैं, यहां एक टिप्पणी है जिसे मैंने प्रो पर पोस्ट किया है। ब्लॉगर एमआई मुबा का पृष्ठ (उन्हें ” मनी ब्लॉगर” के रूप में जाना जाता था ) ब्लॉग।

उन्होंने उस टिप्पणी को मिनी-पोस्ट टिप्पणी की श्रेणी में डाल दिया। नीचे दिए गए स्क्रीनशॉट में ऐसी टिप्पणियों के बारे में उन्होंने क्या कहा है, इसकी जाँच करें।

CommentLuv ब्लॉग टिप्पणियाँ और ब्लॉग टिप्पणियाँ की शक्ति

ब्लॉग टिप्पणियाँ की शक्ति

विषय पर ठोस, प्रासंगिक टिप्पणियां करें, या अपनी टिप्पणियों के माध्यम से विषय के संबंध में कुछ संदेह पूछें या उठाएं, कभी-कभी यह एक महान बहस या चर्चा का मार्ग प्रशस्त कर सकता है।

इसलिए, एक टिप्पणी करने से पहले, सबसे पहली और महत्वपूर्ण बात यह है कि पोस्ट को अच्छी तरह से पढ़ें और सुनिश्चित करें कि आप सामग्री को समझ गए हैं और फिर प्रतिक्रिया के रूप में अपनी वास्तविक राय या अपना सुझाव पोस्ट करें।

यदि वे CommentLuv Do follow लिंक विकल्प की तरह एक टिप्पणी विकल्प चला रहे हैं तो यह अधिक फायदेमंद है। ऐसे पृष्ठों का चयन करें और टिप्पणी करें, आपको अपने पृष्ठ पर कुछ बैकलिंक्स वापस मिलेंगे।

इस वीडियो को Lumen5.com की प्रौद्योगिकी का उपयोग करके विकसित किया गया है 

यहाँ उन ब्लॉगों की एक बड़ी सूची है जो CommentLuv टिप्पणी विकल्प का उपयोग करते हैं। इस लिस्ट को ट्रिकइन्फो वेबसाइट के रॉबिन खोखर ने संकलित और प्रकाशित किया है। इस सूची की जाँच करें, अपने पृष्ठों पर पश्च प्राप्त करने के लिए जाएँ और टिप्पणी करें। CommentLuv टिप्पणी विकल्प के साथ लिंक का पालन करें । 

ब्लॉग टिप्पणियों की शक्ति – सावधानी का एक शब्द  

कुछ लोग ऐसे होते हैं, जिनके पास सामग्री के पहले और अंतिम पैराग्राफ पर एक नज़र होती है और वे कुछ कहते हैं और जाते हैं, ऐसी टिप्पणियों को आसानी से पहचाना जा सकता है और यह जान सकते हैं कि इस आदमी या महिला ने वह टिप्पणी पोस्ट की है जो केवल उच्च रैंकिंग से एक बैकलिंक प्राप्त करने के लिए है साइट।

यह अभ्यास करने के लिए एक अच्छा रुझान नहीं है, इसलिए सुनिश्चित करें, आप प्रकाशित पोस्ट के लिए ठोस और रचनात्मक टिप्पणियां करते हैं।

यह दूसरे का ध्यान आकर्षित कर सकता है और यह अंततः आपके पेज पर दूसरों को ले जाता है, बस उस टिप्पणी के कारण।

मैं इसे अपने अनुभव से कह रहा हूं। इसलिए दूसरे के पन्नों पर जाने की कोशिश करें और दिल से टिप्पणी लिखें।

ब्लॉग टिप्पणियाँ के साथ हर जगह लिंक छिड़काव से ब्लॉग टिप्पणियों की शक्ति कम हो जाएगी

टिप्पणी लेखकों का एक और प्रकार है। वे उच्च रैंकिंग प्लेटफार्मों और ब्लॉगों पर जाते हैं और फिर अपनी साइट लिंक के साथ टिप्पणियां पोस्ट करते हैं। उनमें से कुछ अपने पेज लिंक के साथ हर जगह एक ही टिप्पणी का उपयोग करते हैं।

ये लोग ज्यादातर उच्च रैंकिंग प्लेटफॉर्म समूहों और मंचों का लक्ष्य रखते हैं।

लेकिन एक बात सुनिश्चित है कि ऐसे लोगों की टिप्पणियों को हटा दिया जाएगा और जल्द ही उन्हें मंच से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

यहाँ एक उदाहरण मैं आज देखा है। उन्होंने मेरे हाल के शेयरों में से एक पर एक टिप्पणी पोस्ट की जो पोस्ट के लिए प्रासंगिक नहीं है। और बाद में मैंने पाया कि उनके लिंक के साथ एक ही टिप्पणी उसी प्लेटफॉर्म पर कुछ ही मिनटों के अंतराल पर उसी दिन कई अन्य साझा पोस्ट पर पोस्ट की गई है।

यह बिज़सुगर नामक प्रसिद्ध कंटेंट क्यूरेशन साइटों में से एक के पन्नों पर पाया जाता है

पिछले हफ्ते एक ही व्यक्ति ने कुछ ही समय के भीतर कई पोस्टों पर केवल अपनी साइट लिंक पोस्ट करके यही काम किया और मैंने कुछ मध्यस्थों को इस बारे में सचेत किया और उन्होंने तुरंत उसकी टिप्पणी को हटा दिया।

ध्यान दें कि आज फिर (10.07.2018) वह अपने लिंक के साथ एक टिप्पणी के साथ दिखाई दिया।

मुझे अभी भी आश्चर्य है कि बिज़सुगर इस तरह के घोटाले टिप्पणी लेखकों को अपने मंच से प्रतिबंधित क्यों नहीं कर रहा है।

लेकिन फिर भी, मुझे आश्चर्य है कि यह व्यक्ति एक ही मंच पर अपना चेहरा कैसे दिखा रहा है।

क्या ऐसे घोटालेबाज टिप्पणी करने वालों को प्रतिबंधित करने या चेतावनी देने के लिए कोई कठोर नियम नहीं है?

यहाँ नीचे मैं उनकी टिप्पणियों के स्क्रीनशॉट और उस पर मेरी प्रतिक्रिया पोस्ट कर रहा हूं।

ब्लॉग टिप्पणियाँ की शक्ति ब्लॉग टिप्पणियाँ की शक्ति

ब्लॉग टिप्पणियाँ की शक्ति – का पालन करने के लिए सबसे अच्छी रणनीति! 

कॉस्ट इफेक्टिवसियो के हुसैन उमर द्वारा बनाए गए एक हालिया विशेषज्ञ राउंडअप पोस्ट में मैंने इसे एक एसईओ उद्धरण के रूप में उल्लेख किया है:

अपने एसईओ रैंक को बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी रणनीति उच्च रैंकिंग साइटों पर, प्रभावितों के साथ विश्वास-आधारित संबंधों का निर्माण कर रही है। 

आपके ब्लॉग पोस्ट पर रचनात्मक, मूल्य वर्धित, रचनात्मक टिप्पणियों को वितरित करने की आपकी क्षमता की आवश्यकता है। दिल से लिखा हुआ।

आप इस रणनीति का पालन करके प्रभावितों की अच्छी पुस्तकों में शामिल हो सकते हैं। pvariel.com Click To Tweet]

अन्य विशेषज्ञों के ऐसे उद्धरण पढ़ने के लिए कृपया इस लिंक पर क्लिक करें:   COSTEFFECTIVE SEO ROUNDUP

ब्लॉग कमैंट्स की शक्ति power of blog comments

पावर ऑफ़ ब्लॉग कमेंट्स एंड द गिव एंड टेक पॉलिसी

या दूसरे शब्दों में, अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए, गिव एंड टेक पॉलिसी का उपयोग करें या लागू करें , या दूसरे शब्दों में, पहले दें और बाद में पॉलिसी लें  मुझे यकीन है कि अगर हम ईमानदारी से या वास्तव में इसका पालन करते हैं तो यह अच्छी तरह से काम करेगा।

इस विधि का उपयोग करके अधिक से अधिक लोगों को हमारे ब्लॉग पृष्ठों पर जाने और अपनी प्रतिक्रिया पोस्ट करने की संभावना है। इस तरह से आप अपने पृष्ठ की दृश्यता बढ़ा सकते हैं और परिणामस्वरूप ट्रैफ़िक का प्रवाह बढ़ा सकते हैं।

ब्लॉग कमैंट्स की शक्ति power of blog comments
इस रणनीति और विभिन्न सोशल मीडिया के माध्यम से और अन्य तरीकों के माध्यम से आपके पेज की लोकप्रियता के बाद आपका कमेंट बॉक्स बहुत सारी टिप्पणियों से भर जाएगा!
फिर, टिप्पणियां बड़े पैमाने पर हमारे पृष्ठों पर प्रवाहित होती हैं और अंततः हमारी प्रतिक्रिया या पारस्परिक टिप्पणियों के साथ उनके पृष्ठों तक पहुंच जाती हैं और फिर कभी-कभी भारी काम का बोझ होता है, यह तुरंत नहीं हो सकता है (उपरोक्त वीडियो देखें जहां मैंने उल्लेख किया था) इस)।

  MyCommentAuthors प्लगइन और ब्लॉग टिप्पणियाँ की शक्ति

ऐसी स्थिति में, एक विकल्प है या मुझे एक उद्धारकर्ता कहते हैं, “MyCommentAuthors” नाम से एक अद्भुत प्लगइन, जो हमारे ऑनलाइन दोस्तों में से एक है, जो मेक मनी ब्लॉगिंग वेबसाइट की एनस्टाइन मुकी द्वारा बनाया गया है।
उन्होंने एक प्लगइन विकसित किया जो हमें हमारी साइटों पर हमारे मासिक टिप्पणी लेखकों की सूची बनाने में मदद करता है। इस प्लगइन के साथ, हम अपने पेज पर उनकी बहुमूल्य उपस्थिति के लिए हमारे टिप्पणी लेखकों को धन्यवाद शब्द व्यक्त करने के लिए हर महीने एक पोस्ट बना रहे हैं।
इस प्लगइन के साथ, हम उस महीने टिप्पणी करने वाले लोगों की एक स्वचालित मेलिंग सूची बना सकते हैं।
वास्तव में, यह हमारे बहुत सारे काम को आसान बनाता है, मेरा मतलब है कि मैन्युअल रूप से एक सूची बनाना और उनमें से हर एक को एक मेल भेजना वास्तव में एक मुश्किल काम है।
यह प्लगइन उस हिस्से का ध्यान रखता है और उस महीने के सभी टिप्पणी लेखकों को इस संबंध में एक मेल भेजेगा।
धन्यवाद भेजने की उस प्रक्रिया के कुछ स्क्रीनशॉट, हमारे प्रत्येक टिप्पणी लेखक को नोट करें जिन्हें आप यहाँ देख सकते हैं।
ब्लॉग कमैंट्स की शक्ति power of blog comments

यह मासिक श्रृंखला (फिलिप्सकॉम के पृष्ठों पर मेरी टिप्पणी लेखक), हम महीने के हर पहले सप्ताह में अपने टिप्पणी लेखक का नाम, उनकी प्रोफ़ाइल तस्वीर और उनके ब्लॉग URL के साथ प्रकाशित करते हैं। मैं शुरू से ही इस प्लगइन का उपयोग कर रहा हूँ।

मेरे टिप्पणी लेखकों के नाम, उनकी प्रोफ़ाइल तस्वीर और उनके ब्लॉग URL के साथ महीने का हर पहला हफ्ता। मैं शुरू से ही इस प्लगइन का उपयोग कर रहा हूँ।

कृपया निम्न चित्र देखें:

कुल टिप्पणी लेखकों में से, हम एक विशेष सम्मान या उस महीने के शीर्ष टिप्पणी लेखक का उल्लेख कर सकते हैं। यह निश्चित रूप से हमारे आगंतुकों और टिप्पणी लेखकों के लिए एक प्रकार का प्रोत्साहन होगा।

ब्लॉग कमैंट्स की शक्ति power of blog comments

जैसा कि मैं कहता हूं और हर बार करता हूं, मैं आपके पृष्ठों पर जाकर और अपनी प्रतिक्रिया को छोड़ कर आपका बहुमूल्य समय प्राप्त करता हूं।

जब मैं इन समापन शब्दों को लिखता हूं तो मुझे एनस्टाइन मुकी को इस अद्भुत प्लगइन (MyCommentAuthors) के डेवलपर की याद दिला दी जाती है, जिन्होंने मुझे अपने एक नवीनतम पोस्ट पर उल्लेख किया था VERY FEW ब्लॉगर्स ऐसा कर रहे हैं  इस पोस्ट में, उन्होंने ब्लॉग में पारस्परिकता के महत्व को बहुत अच्छी तरह से समझा। टिप्पणी।

ब्लॉग कमैंट्स की शक्ति power of blog comments

वास्तव में, यह धन्यवाद के एक शब्द कहने या उनके पृष्ठ पर वापस जाने और उनके पोस्ट के लिए हमारी मूल्यवान प्रतिक्रियाओं को जोड़कर पारस्परिक रूप से होना चाहिए।

यह प्लगइन आपके सम्मानित टिप्पणी लेखकों के लिए धन्यवाद शब्द कहकर उस नौकरी के आधे हिस्से का ख्याल रखेगा।

संक्षेप में, “आपके मूल्यवर्धित ब्लॉग की टिप्पणियां रास्ते में कई लाभ ला सकती हैं, जिसमें टन के साथ-साथ यातायात भी शामिल है और यह प्रभावशाली लोगों के साथ अच्छे संबंध बनाने का मार्ग प्रशस्त करता है।

मैं संक्षेप में, वास्तव में ब्लॉग टिप्पणी हमारी ब्लॉगिंग यात्रा में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता हूं!

लेकिन दुख की बात है कि, इन दिनों कई प्रसिद्ध ब्लॉगर्स ने इस सुविधा को अपने पाठकों के लिए बंद कर दिया है!

कहने का तात्पर्य यह है कि, उन्होंने अपने पृष्ठों पर अपने टिप्पणी विकल्प को केवल उनके द्वारा ज्ञात कारण को बंद कर दिया। इस प्रवृत्ति को देखकर मैंने इस प्रश्न को इनबाउंड नामक प्रसिद्ध क्यूरेटिंग प्लेटफॉर्म में से एक में उठाया, अब यह ग्रोथऑर्ग है।

क्या ब्लॉग कमेंटिंग डेड है?

3795 बार देखा गया

मेरे विश्वास के अनुसार, ब्लॉग टिप्पणी ब्लॉगिंग का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है! वास्तव में, मेरा मानना ​​है कि यह ब्लॉगिंग और ब्लॉगर्स को जीवन देने वाला रक्त है!

लेकिन इन दिनों कुछ ब्लॉगर्स ने अपने कमेंट बॉक्स कॉलम को सचमुच बंद कर दिया है। क्या इसलिए कि उन्हें कोई टिप्पणी नहीं मिल रही है। या कोई और कारण?

अपने विचार, राय, सुझाव साझा करें। यह जरूरी है या नहीं?

@PVAriel

यहाँ स्क्रीनशॉट और उस पेज का लिंक दिया गया है, अच्छी संख्या में लोग उस पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हैं।

ब्लॉग टिप्पणियों की शक्ति

ब्लॉग टिप्पणियों की शक्तिGoogle के मैथ्यू कट्स द्वारा ब्लॉग टिप्पणियों की शक्ति के बारे में देखने के लिए एक वीडियो

आइए मैथ्यू कट्स को सुनें अन्यथा मैट कट्स को अमेरिकी सॉफ्टवेयर इंजीनियर और उपन्यासकार के रूप में जाना जाता है।

Google पर webspam टीम के पूर्व प्रमुख वर्तमान में इंजीनियरिंग के निदेशक के रूप में संयुक्त राज्य डिजिटल सेवा के लिए काम करते हैं। वेब से संबंधित मामलों पर एक प्रसिद्ध प्राधिकरण। मैट कट्स सुनें:

अधिक टिप्पणियां, ट्रैफ़िक प्राप्त करने के लिए दूसरों के पेज पर टिप्पणी करने की इस अद्भुत रणनीति का उपयोग करें, और निश्चित रूप से दूसरों के साथ संबंध बनाने या दोस्ती करने का अतिरिक्त लाभ।

ब्लॉग टिप्पणियाँ की शक्ति power of blog comments

मैं इस समय को उत्पन्न पदों से एक शब्द को हटाने या हटाने के लिए माफी माँगने के लिए भी लेता हूँ।

यह शब्द “विस्मयकारी” है जिसका उपयोग उन्होंने टिप्पणियों के साथ किया। जैसे “मैंने 6 भयानक टिप्पणियाँ कीं मैं शब्द को टिप्पणी के साथ बहुत बढ़िया नहीं दे सकता।

शब्द ‘विस्मयकारी’ को “ईश्वर सर्वशक्तिमान” शब्द के साथ जाना चाहिए , यह मेरा दृढ़ विश्वास है।

दूसरे दिन जब मैं Google पर कुछ खोज रहा था तब मैंने सिर्फ एक खोज की और Google के पेज 1 पर इस पोस्ट को रैंक किया।

यह वास्तव में इस पोस्ट में उल्लेख करने के लिए एक महान क्षण है। खोज के स्क्रीनशॉट के नीचे देखें।

ब्लॉग टिप्पणियाँ की शक्ति
Google खोज परिणाम

 

मैं एक बार फिर से उन सभी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इन पृष्ठों का दौरा किया और टिप्पणी बॉक्स में अपने विचार साझा किए।

ब्लॉग टिप्पणियों की शक्ति या ब्लॉग पर टिप्पणी करने के लाभ

दूसरे दिन मुझे ब्लॉग पर टिप्पणी करने के लाभों पर एक सूचनात्मक पोस्ट मिली, जो एक पेशेवर ब्लॉगर ऐलिस इलियट द्वारा लिखी गई थी, जो अपनी वेबसाइट पर ब्लॉग की टिप्पणी के महत्व पर बहुत जोर देती है।

कुछ साल पहले उसने एक ब्लॉग “द ब्लॉग कमेंटिंग क्लब” शुरू किया, जो विशेष रूप से ब्लॉग टिप्पणी पर विषय पर ध्यान केंद्रित कर रहा था।

पिछले साल उसने मुझे फिलिप वी एरियल के कमेंटिंग एक्सपीरियंस शीर्षक के तहत इस अद्भुत वेबसाइट पर दिखाया

नीचे इन्फोग्राफिक को एम्बेड करके ब्लॉग पर टिप्पणी करने के 8 लाभों पर उसकी पोस्ट देखें।ब्लॉग टिप्पणियों की शक्ति

यदि आप एक ब्लॉगर और मूल्य ब्लॉग टिप्पणी कर रहे हैं, तो यह एक पृष्ठ पर जाना चाहिए। मैं आपको ब्लॉग कमेंटिंग पर और अधिक पढ़ने के लिए उसके पेज पर जाने की सलाह देता हूं।

इसके अलावा, कृपया इस प्लगइन और इसकी स्थापना प्रक्रिया के बारे में एक विचार प्राप्त करने के लिए एनस्टाइन की वेबसाइट देखें। उन्होंने शीर्षक के तहत इस प्लगइन पर एक सरल ट्यूटोरियल पोस्ट किया: ट्रैफिक एंड एंगेजमेन टी

धन्यवाद, मुझे इस अद्भुत टिप्पणी लेखकों की सूची बनाने के लिए अपने अद्भुत मुफ्त प्लगइन का उपयोग करने के लिए इस अवसर को लेने की अनुमति देने के लिए एनस्टाइन।

एक बार फिर मैं अपने सभी आगंतुकों के लिए अपना हार्दिक धन्यवाद व्यक्त करता हूं और हमारे बहुमूल्य समय के लिए लेखकों को टिप्पणी करता हूं।

यदि समय परमिट कृपया इन प्लेटफार्मों पर जाएं, जहां आप ब्लॉग टिप्पणियों पर कुछ और सुझाव प्राप्त कर सकते हैं, तो इसकी शक्ति वे हमारे ब्लॉग पोस्ट पर बना सकते हैं।

1. आतिश रंजन द्वारा आपके ब्लॉग पोस्ट पर अधिक टिप्पणियाँ कैसे प्राप्त करें 

2.  ब्लॉग ट्रैफिक पर टिप्पणियों का प्रभाव: हर्ष अग्रवाल द्वारा एक केस स्टडी

3.   ब्लॉग टिप्पणियों और इनबाउंड प्लेटफॉर्म पर अब ग्रोथथब के सदस्यों की प्रतिक्रिया के बारे में इस चर्चा को देखें

फिलिप्सकॉम एसोसिएट्स के लिए

फिलिप वर्गीज ‘एरियल’
Updated: 30 मई, 2019
12 मार्च 2018 को अपडेट किया गया  @ 22:08
Updated on: Jul 9, 2018 @ 12:16
अंतिम बार अपडेट किया गया:  9 मई , 2018 @ 12:06
Published on:  Jan 30, 2019 @ 00:18
प्रिय पाठक,
आपके बहुमूल्य समय के लिए बहुत बहुत धन्यवाद।
मैं सराहना करता हूं!
मुझे आपकी प्रतिक्रिया / टिप्पणी पसंद है!
आप में से कुछ लोग जानते हैं कि मैंने एक ब्लॉग टिप्पणी लेखक के रूप में ब्लॉगिंग क्षेत्र में प्रवेश किया।
हाँ, एक बार मैं एक ब्लॉग के बिना एक टिप्पणी लेखक था!
हां, मैं साथी ब्लॉगर्स पृष्ठों पर जाता हूं और बहुमूल्य टिप्पणियों को छोड़ता हूं और इससे मुझे खुद का ब्लॉग शुरू करने में मदद मिलती है।
बेशक, यह एक बड़ी कहानी है और आप इन पन्नों पर कहीं और पढ़ सकते हैं
इस मुद्दे पर आते हुए, मैं अपने पाठकों से प्रतिक्रिया स्वीकार करता हूं और अक्सर मैं प्रतिक्रिया करता हूं।
आपकी प्रतिक्रिया नकारात्मक या सकारात्मक, मैं आपसे सुनना चाहूंगा।
लेकिन इस संबंध में थोड़ा प्रतिबंध / नियम है।
टिप्पणी करने से पहले कृपया हमारी टिप्पणी नीति पढ़ें ,
अन्यथा, आप निशान को याद कर सकते हैं और आपकी टिप्पणियों को मंजूरी नहीं मिल सकती है!
तो कृपया अपने विचार कमेंट बॉक्स में फिलिप्सकॉम की टिप्पणी नीति को साझा करते रहें,
संक्षेप में, फिलिप्सकॉम उन टिप्पणियों को मंजूरी नहीं देगा जो कि
1. एक शब्द या एक पंक्ति हैं।
2. अपमानजनक, डराने, धमकाने या भड़काऊ हैं
3. आक्रामक सामान्यीकरण करें
4. एक बिंदु के बिना रामबल
5. आपत्तिजनक या असंवेदनशील भाषा का प्रयोग करें
6. कैपिटल लेटर्स में सभी टाइप किए गए।
7. अंग्रेजी के अलावा किसी अन्य भाषा में टाइप किया हुआ
8. विचाराधीन पद के लिए अप्रासंगिक हैं
9. स्व-प्रचार सामग्री या सूची शामिल करें
10 फिलिप्सकॉम को अनावश्यक सलाह दें 
फिलिप्सकॉम कोमेंट्स फाइलिंग करने या हमारी टिप्पणी नीति के अनुरूप नहीं होने वाली सामग्री को हटाने का अधिकार भी है।
समय अनुमति देता है तो अगर कृपया ब्लॉग टिप्पणियों से संबंधित इस पोस्ट पर जाएं 

Check your domain ranking

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CommentLuv badge

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.